Menu
blogid : 25919 postid : 1356065

इटली यात्रा के समय न करें ये गलतियां

Tips and Tricks with kaushikdjay
Tips and Tricks with kaushikdjay
  • 1 Post
  • 1 Comment

आप भविष्य में इटली की यात्रा करना चाहते हैं, तो कुछ बातें हैं, जिनका ध्‍यान जरूर रखें। इनमें इटली में टिप न देने, यात्रा से पहले ही टिकट ले लेने, दोपहर में न सोने, खाने के समय का ध्यान रखने, फलों और सब्जियों को खुले हाथों से ना स्पर्श करने जैसी बातें शामिल हैं।


ITALY


इटली में टिप न दें : यदि आप इटली में घूमने गए हैं और यह सोचते हैं कि यहां टिप देना जरूरी है, तो ठहर जाइये। क्योंकि इटली में जब भी आप कोई सामान खरीदते हैं, तो उसमें पहले से ही टैक्स लगा होता है, जो कि वेटर के लिए या नौकर के लिए होता है। इसीलिए यदि आप इटली में किसी को टिप देते हैं, तो आपको दो-दो बार नुकसान होता है।



यात्रा से पहले ही टिकट ले लें :
यदि आप इटली में हैं और ये सोचते हैं कि बस या ट्रेन में आपको टिकट मिल जायेगा, तो आपका अंदाजा बिलकुल गलत साबित होने वाला है। इसीलिए मेरी राय मानिये और पहले ही टिकट बुक करा लीजिये।


इटली में दोपहर में लोग नहीं सोते : इटली में दोपहर में लोग सोते हैं, यह एक मिथ है। यदि आप ये सोचते हैं कि दोपहर के लंच के बाद सब कुछ बंद हो जायेगा, तो ऐसा कुछ भी नहीं है। यह इटली में जगह और महीने के ऊपर निर्भर करता है।



खाने के समय का ध्यान रखें :
यदि आप खाने के समय का ध्यान नहीं रखते, तो इटली में यह आदत आपको भारी पड़ सकती हैं, क्योंकि यहां पर समय का पूरा ध्यान रखा जाता है। विशेषकर दोपहर के खाने के समय कभी भी देर से नहीं जायें।



फलों और सब्जियों को खुले हाथों से न स्पर्श करें :
इटली में बाजारों या सुपर मार्केट में फल और सब्जियों को यदि आप खुले हाथों से स्पर्श करते हैं, तो आपको ओनर के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि इटली में आप सब्जियों और फलों को एक प्लास्टिक ग्लव्स से ही स्पर्श कर सकते हैं।

Tags:   

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh